inner_banner

सरकारी जमीन पर भूमाफियाओं का अवैध कब्जा / किया जा रहा भवन निर्माण का कार्य, ग्रामीणों ने जताया विरोध

  • CO को आवेदन दिया गया है परंतु वे बरगला रहे हैं
  • भूमाफिया द्वारा सरकारी जमीन पर अवैध कब्ज़ा कर किया जा रहा भवन निर्माण का कार्य

News24 Bite

June 13, 2020 3:55 am

पहाड़पुर. जिले में भूमाफिया सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे किए जा रहे हैं, और प्रशासन इन भूमाफियाओं के आगे असहाय बना हुआ है। इसे भूमाफिया व नौकरशाही का गठजोड़ कहें या कुछ और फ़िलहाल जिला प्रशासन मूक बनी हुई है।

पूर्वी चंपारण जिले के पहाड़पुर प्रखंड के कोटवां पचायतं अंतर्गत बथुआहां चौक पर पचायतं समिति सदस्य के द्वारा जबरन अतिक्रमण कर सरकारी जमीन पर भवन निर्माण किया जा रहा है। ग्रामीणों के अनुसार कोटवां पचायतं के समिति सदस्य लखन सिंह और उनके बड़े भाई बालिस्टर सिंह, पिता – रामएकबाल सिंह ने सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर भवन निर्माण का कार्य कर रहे हैं। ग्रामीणों के मुताबिक, जमीन का खेसरा नम्बर 2130 तथा 1807 है, जो सरकारी डिस्ट्रिक्ट बोर्ड की जमीन है।

सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया जाये

सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे के बारे में ग्रामीणों ने अंचलाधिकारी (CO) को आवेदन के माध्यम से अवगत कराया एवं उनसे निवेदन किया कि उक्त सरकारी जमीन पर किये जा रहे भवन निर्माण को अविलंभ अविरुद्ध कर उसे अतिक्रमण मुक्त कराया जाये।

अंचलाधिकारी बरगला रहे हैं

ग्रामीणों का कहना है कि उक्त जमीन के बगल में स्थित 10 दुकानों को प्रशासन के द्वारा अतिक्रमण मुक्त करा लिया गया जिससे काफी गरीबों के रोजगार छिन गया परतुं पचायतं के समिति सदस्यों ने पद का दुरुपयोग कर सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर रखा है। इसको लेकर CO को आवेदन दिया गया है परंतु वे बरगला रहे हैं। वही इस सरकारी जमीन पर किये जा रहें अवैध भवन निर्माण को लेकर ग्रामीणों ने विरोध जताया है, उनका कहना है प्रशासन अनेदखा कर रही है।

आवेदन का संलग्न कॉपी
ad-s
ad-s