inner_banner

शराब पिने या बिक्री करने वालो की अब खैर नहीं: सरकार द्वारा जारी किया गया टॉल फ्री नंबर, शिकायत पर 24 घंटे के भीतर होगी कारवाई.

  • अपडेट : चंचल पांडेय

News24 Bite

June 8, 2021 4:14 pm

पटना. बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है, बावजूद शराब का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा। आये दिन शराब की खेप पकड़ी जा रही है। जिसके बाद सरकार सख्त हो गई है। शराब बेचनेवालों और पीनेवालों के खिलाफ शिकायत मिलने पर 24 घंटे के अंदर कारवाई का फरमान जारी किया है।

यानी अब कोई भी घर बैठे टोल फ्री नंबर पर शिकायत कर सकेगा और शिकायत मिलने के 24 घंटे के अंदर ही कार्रवाई करना थानेदार की जिम्मेवारी होगी। अगर समय पर कार्रवाई नहीं हो सकी तो थानेदार के साथ ही एसडीपीओ तक कार्रवाई के घेरे में आ जाएंगे।

Advertisement
Advertisement

शिकायत के लिए टोल फ्री नंबर 15545

शराब से संबंधित किसी भी तरह की शिकायत टोल फ्री नंबर 15545 पर की जा सकेगी। इस नंबर पर आने वाली शिकायत पर कार्रवाई के लिए थानेदार को 24 घंटे मिलेंगे। ऐसा नहीं होने पर इसकी सूचना उच्चाधिकारियों तक चली जाएगी।

Advertisement
Advertisement

वही शराबबंदी को ज्यादा प्रभावी बनाने के मकसद से मद्य निषेध विभाग ने इस टोल फ्री नंबर का व्यापक प्रचार-प्रसार करने का फैसला किया है। इसके लिए सभी ट्रांसफार्मर के पोल पर इस टोल फ्री नंबर 15545 का बोर्ड दिखाई देगा। इस टोल फ्री नंबर पर कोई भी व्यक्ति शराबबंदी से जुड़ी किसी भी तरह की शिकायत दे सकता है या फिर उसका कुछ सुझाव हो तो वह भी वह दे सकता है। वैसे यह कितना कारगर होगा यह आने वाला समय ही बताएगा।

ad-s
ad-s