inner_banner

रघुनाथपुर ओपी प्रभारी कंचन भास्कर ने पेश की इन्सानियत की मिशाल, मजदूरों को बिच सड़क रोक कर दिया खाने का पैकेट

News24 Bite

May 17, 2020 1:48 pm

मोतिहारी. दूसरे राज्यों से घर लौट रहे प्रवासी मजदूरों के बीच रघुनाथपुर ओपी प्रभारी के द्वारा राहत सामग्री का वितरण किया गया। पिपराकोठी एनएच पर हाथ मे नाश्ते लिए सड़क पर खड़े थे सभी पुलिसकर्मी।

प्रवासी मजदूरों के बिच राहत सामग्री का वितरण करते प्रभारी एवं पुलिसकर्मी

बता दे, इतनी कड़ी धूप में भी प्रवासी मजदूरों के बीच तुरकौलिया प्रखंड अंतर्गत रघुनाथपुर ओपी प्रभारी कंचन भास्कर ने मजदूरों के बिच राहत सामग्री का वितरण कर मिशाल पेश किया है।

जानकारी के मुताबिक पिपराकोठी एनएच पर मठवनवारी चौक के समीप शनिवार को बाहर से घर लौट रहे हजारों मजदूरों को रोककर नाश्ते का पैकेट दिया। पैकेट के अन्दर पानी का बोतल, बिस्कुट, केक, अंडा आदि खाने का समान रखा हुआ था।

प्रवासी मजदूरों को कोई दिक्कत नही होनी चाहिए -कंचन भास्कर

रघुनाथपुर ओपी प्रभारी कंचन भास्कर ने बताया कोरोना जैसे वैश्विक महामारी से पुरा देश जुझ रहा है। जिसके कारन देश में लाक डाउन लगा हुआ है। अधिकांश दुकानें बंद हैं। इसी बीच मजदूरों का भी घर लौटना शुरू हो चुका है। ऐसे मे परदेस से आ रहे प्रवासी मजदूरों को कोई दिक्कत नही हो। इसीलिए इन्हें खाने-पीने का समान मुहैया कराया जा रहा है। यह सब मजदूर अपने ही गांव और इलाके के हैं।

साथ ही उन्होंने ने यह भी कहा कि इस पुनीत कार्य मे समाज के गिने-चुने लोगों को भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए। ताकि मजदूरों को कोई परेशानी न हो। मानवता और इंसानियत भी हमें मानव सेवा करने का ही सबक सिखाता है। यह मनुष्य का स्वभाव भी है।

प्रवासी मजदूरों के बीच राहत पैकेट वितरण करने मे दारोगा पंकज कुमार राय, चौकिदार पुनदेव पासवान, सुरेश कुमार के अलावे महिला सिपाही खुशबू कुमारी, प्रभा कुमारी, सुनीता कुमारी, अंजली कुमारी आदि ने अहम भूमिका निभाया है। शिवम कुमार (ब्यूरो रिपोर्ट, न्यूज़ 24 बाईट)

ad-s
ad-s