inner_banner

मुख्यमंत्री सोरेन का रेलवे को खरी खोटी, कहां रेलवे की वजह से जनता को झेलनी पड़ती है परेशानी

News24 Bite

February 14, 2020 6:33 pm

झारखंड / शुक्रवार को दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक के साथ हुई बैठक में Jharkhand के मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि दुमका-रांची ट्रेन और वनांचल एक्सप्रेस में एसी फर्स्ट और एसी टू के कम्पोजिट कोच लगाए जाएं। झारखंड की ट्रेनों में इस प्रकार की सुविधा दी जाए जिससे हर श्रेणी में यात्रियों को सुविधा हो।

उन्होंने कहा रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) सिंगल एंटिटी में अर्थात या केवल रेलवे या केवल राज्य सरकार बनाये। पुल रेलवे बनाती है और एप्रोच रोड राज्य सरकार द्वारा बनाया जाता है। इससे पुल और एप्रोच रोड का एलाइनमेंट भी बहुत सुगम नहीं रह पाता है जनता को परेशानी झेलनी पड़ती है।

श्री सोरेन ने कहा झारखंड राज्य संसाधनों  के मामले में रेलवे को से सबसे ज्यादा मुनाफा देता है। किंतु रेलवे अपनी ओर से ऐसा कोई भी रेस्पॉन्स नहीं करती है। जिस्से झारखंड के लोगो को लाभ मिले, वही उन्होंने बताया झारखंड में लोगों की सुविधा के अनुरूप ट्रेनों की संख्या नहीं। जो ट्रेन हैं उनमें अधिकांश की गुणवत्ता बेहद ही खराब है। एसी (AC)  कोच की क्वालिटी अच्छी नहीं है।

आपको बता दे हेमन्त सोरेन ने दूसरी बार झारखंड के 11वें मुख्यमंत्री के रूप में पद की शपथ 27 दिसंबर 2019 को  ली थी  वे झारखंड मुक्ति मोर्चा पार्टी  के अध्यक्ष शिबु सोरेन के बेटे है। वही कुछ लोगो ने मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन से मांग की है दुमका और राँची के बीच जनशताब्दी एक्सप्रेस चलाई जानी चाहिए। एवं सोशल मीडिया पर एक युवक ने कमेंट के माध्यम से श्री हेमन्त सोरेन को कहा आप जैसा मुख्यमंत्री प्रत्येक राज्य मे हो । आपके इस सरल व्यक्तित्व को मे प्रणाम करता हूँ ।

ad-s
ad-s