inner_banner

मधुबन में चौपाल के माध्यम से चमकी बुखार व कोरोना वायरस से बचने के लिए जिलाधिकारी ने किया ग्रामीणों को जागरूक

News24 Bite

April 11, 2020 1:54 pm

मोतिहारी. शनिवार को पूर्वी चंपारण जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक के मधुबन प्रखंड के सवंगिया पंचायत में चौपाल के माध्यम से चमकी बुखार से बचने को लेकर ग्राम वासियों को जागरूक किया। साथ ही उन्होंने लोगो को कोरोना से बचने के लिए SOCIAL DISTANCING का पालन करने को कहा।

बता दे, जिलाधिकारी महोदय ने पंचायत सरकार भवन, भेलवा, मधुबन प्रखंड में अवस्थित QUARANTINE CENTRE का भी जायजा लिया, एवं उक्त अधिकारी को विभाग से संबंधित महत्वपूर्ण निदेश दिए। जिलाधिकारी ने ग्रामीणों के सामने संकलप लिया, चंपकी से अपने जिले में एक भी मौत नहीं होने देंगे। गौरतलब है कि पिछले साल चमकी बुखार से पूर्वी चंपारण जिले के विभिन्न अस्पताल में 31 बच्चो की मृत्यु हो गयी थी।

चमकी बुखार से बचने के उपाए

जिलाधिकारी ने गावं वासियों को चमकी बुखार से बचने के उपाए बताया, कहा अभिभावक अपने बच्चों को भूखे न रखें, बच्चों के स्वास्थ्य पर निगरानी रखें एवं उन्हें धूप में न घूमने दें। शीर्षत कपिल ने कहा जिला प्रशासन आपको हर स्टेप पर मदद के लिए तैयार है।

चमकी बुखार हेल्पलाइन नंबर

जिलाधिकारी शीर्षत कपिल ने कहा जिला प्रशासन आपके मदद के लिए हरदम मुस्तैद है, चमकी बुखार से संबंधित लक्षण प्रतीत होने पर जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष संख्या 06252242418 पर फौरन इत्तेला करें। इस खबर की जानकारी न्यूज़ 24 बाईट के रिपोर्टर शिवम कुमार ने दी ।

ad-s
ad-s