inner_banner

बौद्ध सर्किट के मार्ग परिवर्तन पर विधायक शालिनी मिश्रा ने जताया विरोध

  • विधायक के पहल पर पर्यटन मंत्री कल केसरिया बौद्ध स्तूप का निरिक्षन करेंगे
  • रिपोर्ट : दिव्यांश शेखर

News24 Bite

June 22, 2021 4:09 pm

केसरिया. बौद्ध सर्किट की पूर्व निर्धारित मुख्य सड़क मनिकपुर-साहेबगंज-केसरिया-रामपुर खजुरिया-अरेराज की निर्माण की मंजूरी अस्वीकृत कर दी गई है तथा इसकी जगह नया डी पी आर बनाने के लिए केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राज्य मार्ग मंत्रालय ने मंजूरी दी है जिसके अनुसार यह सड़क बाकरपुर- मकेर- तरैया- राजापट्टी- बैकुंठपुर-रामपुर खजुरिया-अरेराज तक जायेगी।

बौद्ध स्तुप विश्व स्तरीय पर्यटकों के लिए प्रसिद्ध : शालिनी मिश्रा

वही केंद्र के इस फैसले का विरोध करते हुए विधायक शालिनी मिश्रा ने कहा: ‘ मेरी समझ से वैशाली एवं केसरिया को इस सर्किट में सम्मिलित किये बिना बौद्ध सर्किट का निर्माण कराना बिल्कुल ही बेमानी है। आप सब एवं सारी दुनिया जहाँ वैशाली के महत्व से परिचित हैं, वहीं केसरिय स्थित बौद्ध स्तुप विश्व स्तरीय पर्यटकों के लिए प्रसिद्ध है’।

Advertisement
Advertisement

वही केंद्र के इस फैसले को लेकर विधायक ने मुख्यमंत्री नितीश कुमार एवं पूर्वी चम्पारण सांसद राधामोहन सिंह से दूरभाष पर वार्ता कर तथा बिहार सरकार के वरिष्ठ मंत्री एवं पूर्वी चम्पारण जिला के प्रभारी मंत्री सुनील कुमार से मिलकर आपना विरोध दर्ज कराया है। तथा साथ ही पुराने स्वीकृत अलायन्मेंट के अनुसार इस सड़क के निर्माण के लिये पहल करने का आग्रह भी किया है।

Advertisement
Advertisement

विधायक शालिनी मिश्रा के मुताबिक, मुख्यमंत्री सहित दोनों नेताओं ने इस कार्य में सकारत्मक पहल करने का आश्वासन दिया है।

पर्यटन मंत्री कल केसरिया बौद्ध स्तूप का निरिक्षन करेंगे

बता दे, विधायक के पहल पर बिहार के पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद बुधवार को केसरिया बौद्ध स्तूप का निरिक्षन करेंगे।

ad-s
ad-s