inner_banner

बढ़ी अपडेट: एडमिशन के बदले सेक्स का प्रलोभन : ‘नीचता’ पर उतर आई चीन की टॉप यूनिवर्सिटी

  • क्या तुम मेरे साथ लाइब्रेरी में सुबह से रात तक रहना चाहते हो?
  • अपडेट : चंचल पांडेय

News24 Bite

June 10, 2021 5:15 pm

Beijing. ये पुरे विश्व को मालूम है कि चीन अपने मंसूबों को पूरा करने के लिए नीचता की किसी भी हद तक जा सकता है। वही अब उसकी राह पर वहां की टॉप यूनिवर्सिटी भी चल पड़ी है।

दरअसलस, एडमिशन के वास्ते छात्रों को लुभाने के लिए चीन की टॉप यूनिवर्सिटी ने लड़की को एक ऑब्जेक्ट की तरह इस्तेमाल किया है और उसने अपने पोस्टर के जरिए सेक्स परोसने की कोशिश की है ताकि लोभ में आकर छात्र उनके यहां एडमिशन ले सके।

जानकारी के मुताबिक वह की नानजिंग यूनिवर्सिटी (Nanjing University) ने अपने ऑनलाइन एडवर्टिजमेंट में ऐसे आपत्तिजनक साइन बोर्ड पोस्ट किए, जिसके बाद यूनिवर्सिटी पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा।

Advertisement
Advertisement

चीन के टॉप यूनिवर्सिटीज में शुमार नानजिंग यूनिवर्सिटी (एनजेयू) को सेक्सुअली सजेस्टिव ऑनलाइन विज्ञापन में आवेदकों को लुभाने के लिए महिलाओं का उपयोग करने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

Advertisement
Advertisement

दरअसल, विश्वविद्यालय ने चीन के राष्ट्रीय कॉलेज प्रवेश परीक्षा, गाओकाओ एग्जाम के पहले दिन सोमवार को चीनी ऐप वीबो पर ऑनलाइन विज्ञापन पोस्ट किया। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक, विज्ञापन में कैंपस के अलग-अलग हिस्सों के सामने मौजूदा छात्र-छात्राओं की छह तस्वीरें दिखाई गई हैं, जो साइन बोर्ड पकड़े हुए हैं।

क्या तुम मेरे साथ लाइब्रेरी में सुबह से रात तक रहना चाहते हो?

इन तस्वीरों में से दो तस्वीरों को लेकर सबसे ज्यादा आलोचना हो रही है। एक फोटो में एक सुंदर लड़की दिखती है, जिसके हाथ में एक साइन बोर्ड है और उस पर लिखा था- क्या तुम मेरे साथ लाइब्रेरी में सुबह से रात तक रहना चाहते हो?, वहीं दूसरी तस्वीर में एक अन्य लड़की की फोटो है और उसमें लिखा हुआ है- क्या तुम चाहते हो कि मैं तुम्हारी जवानी का हिस्सा बनूं?

ad-s
ad-s