inner_banner

पूर्व क्रिकेटर और योगी सरकार में मंत्री चेतन चौहान का निधन, कोरोना पॉजिटिव थे

  • पूर्व क्रिकेटर और योगी सरकार में मंत्री चेतन चौहान का कोरोना से निधन
  • चेतन का इलाज गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में चल रहा था

News24 Bite

August 16, 2020 2:39 pm

Uttar Pradesh. एक बड़ी खबर आ रही है उत्तर प्रदेश से जहां पूर्व क्रिकेटर और योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान (73) का रविवार को निधन हो गया है। चेतन चौहान (Chetan Chauhan) का निधन लगभग 4:30 बजे हार्ट अटैक के कारण हुआ है। वे कोरोना संक्रमित थे।

बता दे, कोरोना संक्रमित होने के बाद उनका इलाज गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में चल रहा था। एक दिन पहले उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई थी। किडनी भी फेल हो गई थी, जिसके कारण उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था पिछले महीने वे संक्रमित हुए थे।

कोरोना से यूपी के दो मंत्रियों की मौत

गौरतलब है कि कोरोना के चलते अब तक यूपी के दो मंत्रियों की जान जा चुकी है। 2 अगस्त को मंत्री कमला रानी वरुण का भी कोरोना के चलते निधन हो गया था। वही आज चेतन चौहान का निधन हो गया है।

40 टेस्ट में 2084 रन बनाए

बता दे, चेतन चौहान ने भारतीय टीम के लिए 1969 से 1978 के बीच 40 टेस्ट खेले थे। इनमें उन्होंने 31.54 की एवरेज से 2084 रन बनाए। उनका बेस्ट स्कोर 97 रन रहा। जबकि 7 वनडे में 153 रन बनाए। 1970 के दशक में चौहान और सुनील गावस्कर की ओपनिंग जोड़ी काफी सफल रही थी।

चेतन के मौत पर PM नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके कहा :

चेतन चौहान जी ने खुद को एक शानदार क्रिकेटर और बाद में एक मेहनती राजनीतिक नेता के रूप में प्रतिष्ठित किया। उन्होंने उत्तर प्रदेश में सार्वजनिक सेवा और बीजेपी को मजबूत करने में प्रभावी योगदान दिया। उनके निधन से दुखी हूं। उनके परिवार और समर्थकों के प्रति मेरी संवेदना है, ओम शांति।

बिट्टू सिंह जयंत (ब्यूरो रिपोर्ट, न्यूज़ 24 बाईट)

ad-s
ad-s