inner_banner

पश्चिम बंगाल चुनाव : हॉट सीट बना नंदीग्राम, बीजेपी ने ममता बनर्जी के सामने उतारा शुभेंदु अधिकारी को

  • भाजपा ने सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ सुवेंदु अधिकारी को अपना उम्मीदवार बनाया है
  • संजीव सुमन की रिपोर्ट

News24 Bite

March 9, 2021 5:58 am

कोलकाता. बंगाल चुनाव की तैयारी अब अंतिम दौर में है। वहाँ की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने अपने सभी प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है तो वही दूसरी तरफ इस बार बंगाल में परिवर्तन के घोड़े पर सवार भारतीय जनता पार्टी ने भी पहले और दूसरे चरण के लिए अपनी 57 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दिया है।

नंदीग्राम सीट बना सबसे हॉट सीट

इस बार बंगाल चुनाव में सबसे हॉट सीट नंदीग्राम सीट है जहां भाजपा ने सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ सुवेंदु अधिकारी को अपना उम्मीदवार बनाया है।

सुवेंदु वर्तमान में नंदीग्राम सीट से विधायक हैं

जानकारी के लिए बता दें कि इस बार नंदीग्राम सीट हॉट सबसे सीट बन गई है। यहां से वर्तमान मुख्य मंत्री ममता बनर्जी चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी हैं, जबकि भाजपा ने सुवेंदु अधिकारी को यहां से अपना कैंडिडेट बनाया है, जिसके बाद यह सीट सबसे बड़ा अखाड़ा बन गया है। बता दे, यहां से 2016 में सुवेंदु अधिकारी चुनाव जीते थे लेकिन तब वो टीएमसी मे थे, वे ममता बनर्जी की सरकार में मंत्री भी बने। कुछ समय पहले ही उन्होंने विधानसभा की सदस्यता और टीएमसी छोड़कर बीजेपी ज्वाइन कर लिए हैं।

भाजपा में जाने के बाद उन्होंने कहा था कि अगर ममता उनके सामने लड़ीं तो वो उनको 50,000 वोटों से हरा देंगे।ऐसे में ममता बनर्जी ने भी अपनी पुरानी सीट भवानीपुर छोड़कर नंदीग्राम से लड़ने का ऐलान कर दिया और चुनौती दे दी ऐसे में जाहिर है इस सीट पर मुकाबला दिलचस्प हो गया है। खास बात यह है कि सुवेंदु अधिकारी को एक समय ममता बनर्जी का बहुत करीबी माना जाता था। लंबे समय तक वो टीएमसी के अहम नेताओं में गिने जाते थे।बता दें कि नंदीग्राम किसान आंदोलन के समय ममता के साथ सुवेंदु ही टीएमसी का अहम चेहरा हुआ करते थे।नंद्रीग्राम में उनकी और उनके परिवार की अच्छी पकड़ मानी जाती है। ऐसे में इस चुनाव में सबकी निगाहें नंदीग्राम पर रहने वाली हैं कि वहाँ आखिर होता क्या है?

साथ ही पूर्व भारतीय क्रिकेटर अशोक डिंडा और पूर्व आईपीएस अफसर भारती घोष भी बीजेपी उम्मीदवार बनाई गई है। भाजपा ने बागमुंडी सीट सहयोगी दल ऑल झारखण्ड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) के लिए छोड़ दी है।बता दें कि पश्चिम बंगाल की 294 सीटों पर मार्च के सबसे आखिरी सप्ताह और अगले महीने यानी अप्रैल में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं।यह भी बता दें कि
राज्य में 27 मार्च को पहले चरण और 29 अप्रैल को आखिरी चरण का मतदान होने का ऐलान चुनाव आयोग ने किया है।पूरी चुनावी पक्रिया आठ चरणों में संपन्न कराई जाएगी और 2 मई को चुनाव के नतीजों का ऐलान किया जाएगा। इस चुनाव में टीएमसी, भाजपा और कांग्रेस-लेफ्ट गठबंधन के बीच मुख्य मुकाबला माना जा रहे हैं।

ad-s
ad-s