inner_banner

खुशखबरी : दिल्ली से बिहार के लिए खुली पहली श्रमिक स्पेशल ट्रेन, केजरीवाल उठा रहें सारा खर्चा

News24 Bite

May 8, 2020 1:02 pm

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन के कारण फंसे लाखों बिहार के लोगों के लिए खुशी की खबर है। बात दे, बिहार के लोगो के घर वापसी के लिए आज दोपहर करीब 3 बजे पहली ट्रेन दिल्ली के नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से मुजफ्फरपुर के लिए रवाना हुई है।

जोकि कल शनिवार को सुबह 9.30 बजे मुजफ्फरपुर पहुंचेगी। उत्तर रेलवे बोर्ड के अधिकारियों के मुताबिक यह बिहार के लिए पहली श्रमिक स्पेशल ट्रेन रावण की गयी है जिसमे दिल्ली के अलग-अलग रैन बसेरों में रह रहे बिहार के तकरीबन 1200 लोगों को अपने घर भेजा गया है।

लोगो का सारा खर्च दिल्ली दिल्ली सरकार उठाएगी

दिल्ली सरकार के मुताबिक इस ट्रेन में जा रहे सभी मजदूरों के किराये का खर्च दिल्ली सरकार उठाएगी। बता दे दिल्ली में फंसे प्रवाशी लोगो के लिए उनके राज्य में भेजने की प्रक्रिया गुरुवार से शुरू की गई है। इसके लिए कई राज्य सरकारों ने दिल्ली में फंसे अपने लोगों के लिए नोडल अधिकारी भी नियुक्त किए। ये नोडल अधिकारी मजदूरों, छात्रों और पर्यटकों को उनके घर तक पहुंचाने की व्यवस्था कर रहे हैं।

बिहार के लोगो के लिए दिल्ली सरकार ने नंबर जारी किया

वही दिल्ली में फंसे बिहार के लोगो के लिए ऑनलाइन लिंक एवं मोबाइल नंबर भी जारी किया गया है, मोबाइल नंबर 97-1769-1086 एवं लिंक http://delhipolice.nic.in/ है। लेकिन ना इस लिंक में मौजूद फॉर्म कार्य करता है और ना दिया गया मोबाइल लगता है यानि सरकार अपना काम ठीक से नहीं कर पा रही है। सरकार का सारा ध्यान छात्रों को लाने एवं पब्लिसिटी स्टंड करने में लगा हुआ है, अगर थोड़ा भी सरकार मजदूरों के बारे में सोचती तो आज मजदूरों की भूख से लॉक डाउन के कारन नहीं होती। इस पोस्ट को शेयर करे

ad-s
ad-s