inner_banner

तुरकौलिया मुखिया घर-घर जाकर इन्फ्रारेड थर्मामीटर से लोगों की कर रही जाँच

News24 Bite

April 2, 2020 2:33 pm

तुरकौलिया. पुरा देश करोना वायरस के संक्रमण से प्रभावित है, अबतक देश में इस वैश्विक महामारी से से 1965 लोग संक्रमित है जबकि 50 लोगो की मौत हो चुकी है। वही कोरोना से सुरक्षित रखने के लिए तुरकौलिया पूर्वी पंचायत की मुखिया डॉ. बेबी आलम सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए लॉक डाउन अभियान को घर घर तक पहुँचा रही है। वह घर-घर जाकर इन्फ्रारेड थर्मामीटर से लोगों की स्वास्थ जांच भी कर रही है। उनके द्वारा लोगों को कोरोना से बचने की हिदायत दिया जा रहा है।

मुखिया बेबी आलम ने ग्रामीणों से निवेदन किया कि बाहर से आने वाले लोगों को बिना जांच के घर में नहीं घुसने दें। मोह माया में पड़ने की जरूरत नहीं है। बाहर से आये लोग बिना जांच के घर आते है तो वह परिवार का शुभचिन्तक नहीं बल्कि दुश्मन है। बता दे बाहर से आने वाले लोगो के लिए कवलपुर उर्दू स्कूल में ठहरने, खाने व इलाज सहित अन्य जरूरी व्यवस्थाएं की गई है।

बता दे, परदेस से आए आधा दर्जन लोग अभी आइसोलेशन सेंटर में रह रहे है। उन्हें 14 दिन पूरा होने पर जांच के बाद घर जाने की अनुमति दी जाएगी। वही मुखिया की इस पहल को लोग काफी सराहना कर रहे हैं। लोगों का कहना था कि मुखिया खासकर महिलाओं को सोशल डिस्टेंस के बारे मे बहुत ही बेहतर तरीके से बता रही हैं और उनका बात भी लोग मान रहे है। मुखिया पंचायतों मे यह लगातार संदेश दे रही हैं कि कोरोना से अपने और अपनों बचाना है। इसलिए समाज को जागरूक करना निहायत जरूरी है। इस खबर की जानकारी न्यूज़ 24 बाईट के रिपोर्टर शिवम कुमार ने दी।

ad-s
ad-s