inner_banner

ट्रम्प का ट्विटर अकाउंट 12 घंटे और फेसबुक 24 घंटे के लिए ब्लॉक, अगर भड़काऊ बातों से बाज नहीं आए ट्रम्प तो सदा के लिए अकाउंट होगा प्रतिबंध

  • डोनाल्ड ट्रम्प का ट्विटर और फेसबुक अकाउंट हुआ ब्लॉक
  • रिपोर्ट : संजीव सुमन

News24 Bite

January 7, 2021 3:49 pm

Donald Trump Twitter Suspended. अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव (US President Election 2020) के नतीजों को लेकर सियासत अभी भी जारी है। मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) जो बाइडन (Joe Biden) से अपनी हार मानने को तैयार नहीं हैं। वो चुनावों में लगातार धांधली के आरोप लगा रहे हैं और इलेक्टोरल प्रोसेस को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं। ट्रम्प के समर्थक अमेरिकी संसद के अंदर और बाहर हजारों की तादाद में हिंसक प्रदर्शन कर रहे है जिसको लेकर ट्विटर और फेसबुक ने ट्रम्प के अकाउंट को ब्लॉक कर दिया है।

डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट 12 घंटे के लिए सस्पेंड

इस बीच डोनाल्ड ट्रंप की हरकतों से तंग आकर माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) ने उनका अकाउंट 12 घंटे के लिए सस्पेंड कर दिया है। साथ ही साथ ट्विटर ने चेतावनी दी है कि अगर ट्रंप ने चुनावों को लेकर भड़काऊ बातें जारी रखीं, तो उनका अकाउंट परमानेंट ब्लॉक कर दिया जाएगा।

ट्रम्प का फेसबुक अकाउंट भी 24 घंटे के लिए ब्लॉक 

वहीं फेसबुक के वाइस प्रेसिडेंट (इंटेग्रिटी) गुए रोजेन ने बताया कि दो पॉलिसी उल्लंघन के चलते ट्रंप के पेज पर पोस्टिंग को 24 घंटे के लिए प्रतिबंधित किया गया हैं। उन्होंने कहा कि यह इमरजेंसी है, ट्रम्प के वीडियो से हिंसा और भड़क सकती है।

बता दें कि ट्रंप के हार मानने से इनकार के बाद उनके समर्थकों की भीड़ ने यूएस कैपिटल हिल बिल्डिंग के बाहर हंगामा किया। जिसे अमेरिका के प्रेसिडेंट इलेक्ट जो बाइडन (Joe Biden) ने यूएस कैपिटल हिल में ट्रंप समर्थकों के हंगामे को राजद्रोह करार दिया है।

ad-s
ad-s