inner_banner

जिलाधिकारी ने Quarantine Centre के साथ पिकु वार्ड में उपलब्ध चिकित्सीय सुविधा का किया निरीक्षण

  • विशेष सुविधाओं से लैश तीन आपातकालीन चिकित्सा सहायता वाहन को रवाना किया
  • Quarantine में रह रहे श्रमिक अपने कौशल का श्रमदान करें -जिला प्रशासन

News24 Bite

May 17, 2020 6:18 pm

मोतिहारी. पूर्वी चंपारण जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ( Shirsat Kapil Ashok) ने रविवार को कर्पूरी ठाकुर महाविद्यालय एवम मॉडर्न पब्लिक स्कूल में स्थित Quarantine Centre का निरीक्षण किया। इस क्रम में जिलाधिकारी ने उक्त दोनों Quarantine Centre में निश्चित अवधि तक आवासित व्यक्तियों के भोजन/ आवासन हेतु की गई तैयारियों का जायजा लिया।

कर्पूरी ठाकुर महाविद्यालय में अवस्थित Quarantine Centre में रह रहे व्यक्तियों को जिला प्रशासन द्वारा संचालित परियोजना पाठशाला अभियान के संबंध में जानकारी दी गयी एवम उनसे अनुरोध किया गया कि वे अपने कौशल का श्रमदान करें, विहित प्रावधानों के तहत उन्हें मानदेय मिलेगा।

जिलाधिकारी ने सदर अस्पताल के निरीक्षण क्रम में पिकु वार्ड में उपलब्ध चिकित्सीय सुविधा एवम निबंधन काउंटर का भी जायजा लिया।
तथा स्वास्थ्य विभाग, आपदा प्रबंधन विभाग के सौजन्य से विशेष सुविधाओं से लैश तीन आपातकालीन चिकित्सा सहायता वाहन को रवाना किया।
रवाना किये तीन वाहनों में से एक वाहन रक्सौल इंटेग्रेटेड चेक पोस्ट, एक वाहन डुमरियाघाट चेक पोस्ट एवम एक वाहन शहर में घूमेगा।

उक्त तीनों वाहनों से निर्धारित स्थलों पर प्रवासी श्रमिकों को आवश्यकतानुसार आवश्यक चिकित्सीय सुविधा के अतिरिक्त पानी, ORS आदि उपलब्ध कराया जाएगा।

ad-s
ad-s