inner_banner

जिलाधिकारी ने घोड़ासहन, ढाका एवं चिरैया प्रखंड में प्रवासी श्रमिकों के लिए प्रखंड स्तर पर निर्मित Quarantine सेन्टर का किया निरीक्षण

News24 Bite

May 2, 2020 1:14 pm

मोतिहारी. पूर्वी चंपारण जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने शनिवार को घोड़ासहन, ढाका एवं चिरैया प्रखंड में प्रवासी श्रमिकों के लिए प्रखंड स्तर पर निर्मित Quarantine सेन्टर का निरीक्षण किया। उन्होंने इन सभी प्रखंडों में निर्मित Quarantine सेन्टर में प्रवासी श्रमिकों के रहने एवं भोजन व्यवस्था का जायजा लिया। साथ ही जिलाधिकारी महोदय ने Quarantine Centre में साफ – सफाई, बिजली की पर्याप्त व्यवस्था, ध्वनि विस्तारक यंत्र एवं यथोचित स्थलों पर सी.सी.टी.वी का इंतजाम करने का निर्देश दिया।

अधिकारियो के निर्देश देते शीर्षत कपिल

श्रमिकों को कार्य करने पर मिलेगा पैसा

जिलाधिकारी शीर्षत कपिल ने Quarantine सेंटर में रहने वाले श्रमिकों/ व्यक्तियों को पौधारोपण कार्य एवं अन्य सृजनात्मक कार्य हेतु प्रेरित करने की बात कही, उन्होंने कहा सृजनात्मक कार्य में भाग लेने वाले व्यक्तियों को अनुमोदित दर के अनुसार पारिश्रमिक का भुगतान किया जाएगा।

अनावश्यक घर से बाहर नहीं निकलें -शीर्षत कपिल

जिलाधिकारी शीर्षत कपिल ने जिले वाशियों से अपील किया कि वे वें अपने घर में रहें, Social Distancing को मेन्टेन करें, भीड़ भाड़ वाले स्थान से बचें, तथा अनावश्यक घर से बाहर नहीं निकलें।

Quarantine में रहना होगा अनिवार्य

जिलाधिकारी ने कहा कि विभिन्न राज्यों से आगंतुक प्रवासी श्रमिकों को सरकार के जारी निदेशों के अनुरूप Quarantine में रहना होगा अनिवार्य।

ad-s
ad-s