inner_banner

जनधन खाते से 500-500 रुपये लेने गईं थीं महिलाएं, 10-10 हजार के मुचलके पर जेल से छूटीं

News24 Bite

April 10, 2020 5:28 pm

मध्य प्रदेश. देश में कोरोना वायरस का मकड़ा जाल लगातार फैलते जा रहा है और इसको फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के दौरान मध्य प्रदेश के भिंड जिले में गरीब महिलाओं को प्रधानमंत्री जनधन खाते से 500 रुपये लेना महंगा पड़ गया, पांच सौ रुपये तो नहीं निकल पाए लेकिन 10,000 रुपये का मुचलका भरकर रिहाई मिल पाई। बता दे, पुलिस ने सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने पर भिंड जिले के 39 गरीब महिलाओं को धारा 151 के तहत जेल में बंद कर दिया एवं उनपर कार्यवाही की।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस को रोकने के लिए देश भर में लगाए गए लॉकडाउन की वजह से लोगों का कामकाज ठप हो गया है एवं गरीबों को खाने के लाले पड़ रहे हैं, जिसके चलते सरकार ने जनधन खातों में 500 रुपये डाले हैं, जिसे निकालने के लिए ये महिलाएं बैंक के बाहर लंबी लाइन में लगी थी।

वही पुलिस की माने तो लॉकडाउन के उल्लंघन की जानकारी मिलने पर वे तुरंत बैंक पहुंची और इन महिलाओं को समझाया कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, लेकिन ये महिलाएं नहीं मानीं, जिसके बाद पुलिस द्वारा इन पर एक्शन लेते हुए इनको हिरासत में ले लिया गया। लिहाजा इन महिलाओं को 5 घंटे जेल में गुजारना पड़ा, इन महिलाओं को 10-10 हजार रुपये के मुचलके पर एसडीएम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद छोड़ दिया गया।

ad-s
ad-s