inner_banner

गोरखपुर में एनकाउंटर: डॉन छोटा राजन और गैंगेस्टर खान मुबारक का शार्प शूटर परवेज मारा गया

  • परवेज अंडर वर्ल्ड डॉन छोटा राजन और जेल में बंद खान मुबारक का राइट हैंड माना जाता था

News24 Bite

June 6, 2021 5:02 pm

Gorakhpur Stf Kills Shooter Parvej. यूपी के गोरखपुर में स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी। एसटीएफ ने गैंगेस्टर परवेज अहमद को मुठभेड़ में मार गिराया है। परवेज के ऊपर एक लाख रुपये का इनाम था, और वह अम्बेडकरनगर जिले के बसपा नेता जुरगाम मेहंदी की बहुचर्चित हत्याकांड के आरोप में फरार चल रहा था।

बता दे, परवेज अंडर वर्ल्ड डॉन छोटा राजन और जेल में बंद खान मुबारक का राइट हैंड माना जाता था। वह मुबारक के इशारे पर वारदातों को अंजाम देता और फिर फरार हो जाता। मुबारक के जेल जाने के बाद परवेज ही उसका पूरा काला साम्राज्य संभाल रहा था।

नकली करेंसी के कारोबार का बादशाह

उसे नकली करेंसी के कारोबार का बादशाह भी कहते थे। परवेज नेपाल से पूरे यूपी में वसूली का सिंडिकेट चलाता था।

Advertisement
Advertisement

जानकारी के मुताबिक, रविवार को थाना पीपीगंज (गोरखपुर) में एसटीएफ की टीम से मुठभेड़ के दौरान परवेज मारा गया है। उसके पास से एक .32 mm पिस्टल, एक 9mm पिस्टल और कुल 8 राउंड कारतूस बरामद हुए हैं।

Advertisement
Advertisement

बता दे, परवेज के ऊपर दर्जनों हत्या के मामले दर्ज है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, जानकारी मिली थी कि परवेज दोपहर करीब 3 बजे अपने एक साथी को लेकर बाइक से नकहा इलाके में आ रहा था। जिसके बाद STF ने पीपी गंज इलाके के सरहरी बालापार रोड पर घेराबंदी कर दी। परवेज को आता देख पुलिस ने रुकने का इशारा किया, तो उसने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में वह मारा गया। उसका साथी फरार हो गया, जिसे पकड़ने के लिए पुलिस पीछा कर रही है।

जानिए कौन है खान मुबारक

खान मुबारक
Khan Mubarak

खान मुबारक, अंडरवर्ल्ड के बदमाश जफर सुपारी का भाई है और अंबेडकरनगर जिले के हंसवर थाना क्षेत्र के ग्राम हरसम्हार का रहने वाला है। खान मुबारक काला घोड़ा हत्याकांड के बाद चर्चा में आया था और छोटा राजन गिरोह का हिस्सा था। छोटा राजन से मिलकर इसने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के खिलाफ गैंग तैयार किया था।

ad-s
ad-s