inner_banner

कोरोना का खतरा / दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री अस्पताल में भर्ती, हुआ कोरोना टेस्ट

  • दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है
  • मंगलवार सुबह कोरोना जांच के लिए सैंपल भेजा गया है, रिपोर्ट शाम आने की संभावना

News24 Bite

June 16, 2020 10:26 am

नई दिल्ली. भारत में कोरोना के मामलों में लगातार तेजी से वृद्धि हो रहीं है। वही अब अकड़ा बढ़कर 3 लाख 44 हजार 407 हो गए हैं।

इस बीच, राजधानी दिल्ली से एक बड़ी खबर सामने आ रहीं हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Kumar Jain) को तेज बुखार और सांस लेने में दिक्कत के बाद सोमवार देर रात राजीव गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्हें कोरोना वायरस संक्रमण की आशंका जताई गई है, उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है।

अस्पताल सूत्रों के मुताबिक, मंगलवार सुबह कोरोना जांच के लिए उनका सैंपल भेजा गया है। जिसकी रिपोर्ट शाम आने की संभावना है।

बता दें कि ठीक एक सप्ताह पहले मंगलवार को ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का सैंपल भी जांच के लिए भेजा गया था, जिसमें वह नेगेटिव पाए गए थे। यहां पर बता दें कि सत्येंद्र जैन शुगर के पीड़ित भी हैं, ऐसे में इलाज के दौरान खास सावधानी बरती जा रही है।

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने मंगलवार सुबह अपने आधिकारिक ट्विटर के माध्यम से मंत्री सत्येंद्र जैन के ट्वीट को रीट्वीट करके लिखा :

अपनी सेहत का ख़्याल किए बिना आप रात दिन 24 घंटे जनता की सेवा में लगे रहे। अपना ख़्याल रखें और जल्द स्वस्थ हों।

देश में दिल्ली तीसरे स्थान पर

देश में अगर देखा जाये तो सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमितों के लिस्ट में दिल्ली तीसरे स्थान पर है, पहले स्थान पर महाराष्ट्र है, वहा अब तक 1 लाख 10 हजार 744 कोरोना पॉजिटिव मरीज है।

दूसरे स्थान पर तमिलनाडु है जहाँ 46 हजार 506 कोरोना पॉजिटिव है।

जबकि दिल्ली देश में कोरोना के मामलो में तीसरे स्थान पर है यहाँ अब तक कोरोना के 42 हजार से ज्यादा केस आ चुके हैं। जबकि 1400 लोगों की मौत हो चुकी है।

ad-s
ad-s