inner_banner

कोटवा : छह वर्षीय बच्चे के अपहरण में पुलिस की निष्क्रियता पर लोगों में गुस्सा

  • रिपोर्ट : शिवम् कुमार

News24 Bite

September 18, 2021 1:34 pm

कोटवा.पूर्वी चंपारण जिले के कोटवा थाना क्षेत्र अंतर्गत राजापुर मठिया गांव में तीन दिन पूर्व गत 16 सितम्बर को अपहृत एक छह वर्षीय बच्चे के अपहरण मामले में पुलिस की निष्क्रियता को लेकर शनिवार को आक्रोशित स्थानीय लोगों ने थाना का घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया।

लोग एसपी,डीएसपी को बुलाने की मांग कर रहे थे। लोग आरोप लगा रहे थे कि तीन दिन बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नही की।परिजन इस आशंका को लेकर डर गए है कि 4 माह पूर्व उसके बड़े बेटे की हत्या कर दी गई थी और अब उसका छोटा बेटा गायब है। पुलिस है कि कुछ कर नही रही। थाना पर उमड़ी भीड़ और उपद्रव की आशंका को देखते हुए सदर डीएसपी अरुण कुमार गुप्ता, डुमरिया घाट थानाध्यक्ष राजीव कुमार, पिपरा कोठी थानाध्यक्ष अभिनव दुबे,तुरकौलिया थानाध्यक्ष अभय कुमार समेत कई थाना पुलिस कोटवा थाना परिसर में पंहुच भीड़ को नियंत्रित करने में जुटी रही।

बाद में एसपी के निर्देश पर सभी पुलिस पदाधिकारी घटना स्थल पर पंहुच स्थिति का जायजा लिया। इधर मामले में अपहृत छह वर्षीय बच्चा साबिर आलम के पिता भुटेली मियां ने गुरुवार 16 सितम्बर को आवेदन देकर अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है।

अपने आवेदन में भुटेली मिया ने आरोप लगाया है कि गुरुवार को संध्या 5 बजे पास के किराना दुकान में बिस्कुट खरीदने गया। देर होने पर उसकी दादी उसने खोजने गई। बच्चा नही मिला।हमलोग काफी छान बिन किया परंतु नही मिला। आशंका है कि किसी अज्ञात ने मेरे पुत्र का अपहरण कर लिया है। मुझे डर है कि मेरे बड़े बेटे की तरह इसके साथ भी कोई घटना ने हो जाय।

इधर पुलिस ने मामले डीएसपी के निर्देश पर अज्ञात के विरुद्ध अपहरण का प्राथमिकी दर्ज किया है। थाना घेराव के दौरान अपहृत की माता नसीबन खातून ने पुलिस पर आरोप लगाया कि पुलिस उसके बड़े बेटे की हत्या के आरोपी बसंत पंडित ने ही मेरे छोटे बेटे का अपहरण कराया है। पुलिस उसे पैसा लेकर बचा रही है। दूसरी ओर घटनास्थल पर पहुंचे डीएसपी अरुण कुमार गुप्ता और एसपी अभियान ओमप्रकाश सिंह ने मामले की गंभीरता को देखते हुए डॉग स्कवॉयड की टीम द्वारा जांच की घोषणा की।

ad-s
ad-s