inner_banner

केजरीवाल का सरकारों पर हमला / 70 सालों में हमने हैल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर पर खर्चा नहीं किया, हम खुद क्यों नहीं वैक्सीन बनाते?

News24 Bite

May 2, 2020 7:02 pm

नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने आज एक दिए गए अपने टीवी इंटरव्यू में पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि कोरोना ने हमारे देश को 70 साल की एक कमी का एहसास करा दिया है। और वह कमी है कि हम लोगों ने कभी हैल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर पर इन्वेस्ट नहीं किया। हमने कभी अस्पताल, दवाईयां, डॉक्टर एवं नर्सो पर ध्याना नहीं दिया। यही हमारे पुरे 70 साल की कमी थी। लेकिन अब इन सब को भूल के हम सभी को स्ट्रांग हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर बनाने के ऊपर काम करना होगा।

फिर उन्होंने कहा अपनी आप सरकार की उदाहरण देते हुए कहा की पिछले 5 सालों में हमने कर दिखाया है। मोहल्ला क्लीनिक, अस्पताल, दवाई में खूब इन्वेस्ट किया है। अब पूरे देश को दिल्ली सरकार के इस मॉडल के साथ चलना चाहिए।

हम भी वैक्सीन बना सकते है- केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा हमारे देश में अभी भी मेडिकल रिसर्च की बहुत कमी है, आज हम इंतजार कर रहे है। कब अमेरिका कोई वैक्सीन बनायेगा और हमारा उद्धार होगा, हमें रिसर्च के ऊपर खूब ध्यान देना होगा है, हम खुद क्यों नहीं वैक्सीन बना सकते? हम भी वैक्सीन बना सकते है, हमें वैक्सीन बनाने की शुरुआत करनी चाहिए।

भगवान न करे कुछ हो बाकि तो सब ऊपर वालो के हाथ में है

जब रिपोर्टर ने अरविन्द केजरीवाल से पश्चिम बंगाल सरकार के द्वारा राज्य में कोरोना संक्रमण के आकड़ो को छुपाने के बारे में पूछा और कहा जब सरकारें संक्रमण के आकड़ो के साथ ऐसे छेड़-छाड़ करेगी तो हम कैसे कोरोना से लड़ेंगे तो केजरीवाल साफतौर पर इसका जवाब देने से माना कर दिया एवं कहा “दिल्ली सरकार कोरोना से लड़ने के लिए पूरी तैयार है, भगवान न करे कुछ हो बाकि तो सब ऊपर वालो के हाथ में है”।

ad-s
ad-s