inner_banner

कांग्रेस देगी दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों का ट्रेन किराया – जानिए फॉर्म भरने की पूरी जानकारी

News24 Bite

May 9, 2020 9:26 am

नई दिल्ली. देश के विभिन्न राज्यों में लॉक डाउन के वजह से फंसे प्रवाशी बिहारी मजदूरों, छात्रों एवं अन्य लोगो के ट्रेन का किराया अब कांग्रेस सरकार देगी।

बता दे, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने शनिवार को एलान किया है, कि देश के विभिन्न राज्यों में फंसे जरूरतमंद श्रमिक व कामगार के घर लौटने के यात्रा का पूरा खर्च प्रदेश कांग्रेस कमेटी उठाएगी। उन्होंने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा प्रवासी मजदूर भी हमारे देश का हिस्सा हैं, उन्हें संकट में छोड़ देना असंवेदनशील सरकार का काम हो सकता है। लेकिन जिम्मेदार व संवेदनशील विपक्ष होने के नाते कांग्रेस सभी साथ निभा रही है।

सोनिया गाँधी का कहना है, कि जब सरकार विदेश में फंसे भारतीयों को बिना खर्च के वापस लाया जा सकता, गुजरात में हुए एक कार्यक्रम में सरकारी खजाने से 100 करोड़ रुपये खर्च किए जा सकते हैं। तो फिर संकट के समय में मजदूरों के किराए का खर्च क्यों नहीं उठा सकती ?

बिहार कांग्रेस देगी ट्रेन का किराया

वही बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा बिहार के फंसे मजदूरों, छात्रों और पर्यटकों के घर वापस जाने के लिए ट्रेन का किराया सोनिया गाँधी के नेतृत्व में बिहार कांग्रेस वहन करेगी। दूसरे राज्यों में फंसे प्रवाशी लोगो के वापसी को लेकर बिहार कांग्रेस ने एक रजिस्ट्रेशन फॉर्म जारी किया है, इस फॉर्म में प्रवाशी अपना डिटेल्स भर कर घर वापसी के लिए ट्रेन का किराया बिहार कांग्रेस से प्राप्त कर सकते हैं।

किराया के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म

बिहार प्रदेश कांग्रेस के द्वारा जारी किया गया ऑनलाइन रेजिस्ट्रेशन फॉर्म (Online Registration Form): https://forms.gle/xHRxquqngDmbF2BQ8
ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक कर आप अपना नाम मोबाइल नंबर, ईमेल, माता-पिता का नाम, पता, आधार कार्ड और आने का उद्देश्य इत्यादि भर के सबमिट कर दे।

किराया के लिए Email और WhatsApp से भी फॉर्म भर सकते है

आप ऊपर दिए गए ऑनलाइन तरिके के आलावा Email और WhatsApp के जरिये भी फॉर्म को भर सकते है, इसके लिए आप सबसे पहले निचे दिए फॉर्म को डाउनलोड करें तथा फॉर्म में दिए गए जानकारी भरें और इसे इमेल covid19bpcc@gmail.com पर भेज दे।
या अपना डीटेल फार्म में भरकर Whatsapp कर सकते हैं, Whatsapp नंबर 9122504859 एवं 9113165804 है।

किराये के लिए फॉर्म डाउनलोड करे
ad-s
ad-s