inner_banner

आतंकियों ने रची थी पुलवामा हमले जैसी साजिश, सेना ने फेरा उनके नापाक मंसूबे पर पानी

  • एक्सप्लोसिव रखे कार पर स्कूटर का नंबर प्लेट लगा था
  • कार में लगभग 45 किलो का आईईडी लगाया गया था

News24 Bite

May 28, 2020 11:44 am

श्रीनगर/ विश्व कोरोना महामारी से ग्रस्त है, ऐसे में पाकिस्तान अपनी नापाक मंसूबे से बाज नहीं आ रहा है। आज फिर आतंकियों द्वारा जम्मू-कश्मीर में पुलवामा जैसे बड़े आत्मघाती हमले की साजिश की गई थी, जिसे वक्त रहते सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मिलकर नाकाम कर दिया।

बता दे, सेना ने पुलवामा के आयन गुंड इलाके से आइईडी से लैस सैंट्रो कार बरामद की। जिसे बाद में बम निष्क्रिय दस्ते ने सुरक्षित तरीके से नष्ट कर दिया। जानकारी के मुताबिक कार में लगभग 45 किलो का आईईडी लगाया गया था।

यह आइईडी से लैस कार आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन और जैश-ए-मोहम्मद के सदस्यों ने तैयार की थी। बता दे, जो सफेद रंग की सेंट्रो कार एक्सप्लोसिव ले जाने में इस्तेमाल किया जा रहा था उसके नंबर प्लेट पर स्कूटर का नंबर (JK08B1426) लिखा था, जो कठुआ जिले में रजिस्टर्ड है।

सेना के अधिकारियों के मुताबिक पुलवामा के पास एक सैंट्रो गाड़ी में IED (इंप्रोवाइज्ड एक्स्प्लोसिव डिवाइस) प्लांट की गई थी। भारतीय सेना को जैसे ही इस बात की भनक लगी, उसी वक्त कार्यवाई करते हुए कार में रखे हुए बम को ढूंढ लिया गया एवं कार को दूर ले जाकर नष्ट कर किया।

वही कश्मीर पुलिस आईजी विजय कुमार के मुताबिक, इनपुट मिलने पर बुधवार रात नाका लगाया गया था, नाके पर आतंकी को पुलिस ने रोका। लेकिन जब आतंकी ने गाड़ी नहीं रोकी तो पुलिस ने फायरिंग शुरू कर दिया, लेकिन आतंकी गाड़ी लेकर भाग निकला।

लेकिन दूसरे नाके पर मौजूद सेना के जवानो ने गाड़ी को रोका। आतंकी जब गाड़ी नहीं रोका तो जवानो ने फायरिंग शुरू कर दी, लेकिन इस बार आतंकी अंधेरे का फायदा उठाकर गाड़ी को छोड़कर भाग निकला । अरविन्द कुमार (ब्यूरो रिपोर्ट, न्यूज़ 24 बाईट)

ad-s
ad-s