inner_banner

आतंकियों के साथ मुठभेड़ में CRPF के तीन जवान शहीद, एक आतंकी ढ़ेर

News24 Bite

May 4, 2020 10:22 pm

श्रीनगर. सोमवार शाम कश्मीर के हंदवाड़ा के काजीबाद इलाके में CRPF की गश्ती दल पर कुछ आतंकवादियों ने अचानक से हमला कर दिया। इस हमले में CRPF के तीन जवान शहीद हो गए जबकि सात घायल हुए हैं। वही जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी को जवानो ने ढ़ेर कर दिया। इस हमले में एक निर्दोष नागरिक भी मारा गया। हमले में शहीद CRPF के जवान का नाम सीटी संतोष मिश्रा, सीटी चंद्रशेखर और सीटी अश्विनी कुमार यादव था।

बता दे, हमले को अंजाम देकर आतंकी पास के गावं में छिप गए हैं। उनकी तलाश के लिए पुरे इलाके को सील कर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। आतंकी अंधेरे का फायदा उठाकर वहां से बचकर भाग ना निकले इसलिए सुरक्षाबलों ने वहां फल्ड लाइटें भी मंगवा लिया हैं।

CRPF के महानिदेशक डॉ. एपी माहेश्वरी का ट्वीट

सीआरपीएफ के महानिदेशक (डायरेक्टर जनरल) डॉ. एपी माहेश्वरी ने ट्वीट कर लिखा- “मैं शहीद सीटी मिश्रा, शहीद सीटी चंद्रशेखर और शहीद सीटी अश्वनी के साहस और वीरता को सलाम करता हूं जिन्होंने कर्तव्य की पंक्ति में सर्वोच्च बलिदान दिया। हम शहीदों के परिवारों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता का वचन देते हैं।”

शनिवार को 5 जवान शहीद हुए थे

बता दे इससे पहले हंदवाड़ा में शनिवार रात हुए मुठभेड़ में सेना की 21 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल आशुतोष शर्मा समेत 5 जवान शहीद हो गए थे। मुठभेड़ के दौरान सेना ने लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर हैदर के साथ एक अन्य आतंकी को मार गिराया था।

शहीद जवान

ad-s
ad-s