inner_banner

अलविदा 2020: IPL और COVID-19 के अलावा साल 2020 में क्या खास और क्या ट्रेन्ड में रहा, जानना चाहते हैं? तो यह आर्टिकल पूरी पढ़े

  • जानिए गूगल पर 2020 में क्या खास ट्रेन्ड में रहा

News24 Bite

December 31, 2020 8:06 am

2020. कोरोनावायरस के कारण ये साल बड़ा उथल-पुथल वाला रहा है। हालांकि 2020 साल की शुरुआत जब हुई थी तो ऐसा लगा हर साल की तरह अच्छा रहेगा, लेकिन कोरोनावायरस के कारण यह साल पूरी तरह उथल-पुथल में गुजर रहा हैं।

इस साल में उतार-चढ़ाव देखने के बावजूद इन्टरनेट यूजर्स ने भी समय-समय पर अपने पसंद में बदलाव करते दिखाई दिए। फिल्मों से लेकर राजनीति और चीजों को सुलभ बनाने की चाह में लोंगो ने पहले के मुकाबले कहीं ज्यादा गूगल सर्च किया। तो आज हम आपको बताने जा रहे है कि पूरे साल भारत में गूगल पर क्या देखा गया, क्या सबसे ज्यादा ट्रेन्ड में रहा। कौन सी घटनाओं पर गूगल यूजर्स ने नजर बनाई रखी। इनसब के बारे में विस्तृत रिपोर्ट हमारे संवादाता संजीव सुमन के द्वारा तैयार की गई है, जो अलग-अलग सीरीज में आपको बतायेंगे इस साल भारत में गूगल प्लेटफार्म पर सबसे ज्यादा ट्रेन्ड में कौन सी घटना रही। आज की पहली सीरीज में हमारे संवादाता पूरे साल के टॉप ट्रेन्ड के बारे में बतायेंगे।

Advertisement
Advertisement

आपकों जानकर आश्चर्य होगा इस साल सबसे बड़ी घटना कोरोनावायरस रहने के बावजूद यह गूगल ट्रेंड पर नंबर-1 नहीं था। जी हाँ, जब तक कोविद-19 ने देश में अपना दबदबा कायम रखा, तब तक टी-20 लीग क्रिकेट टूर्नामेंट, इंडियन प्रीमियर लीग सर्च इंजन गूगल पर सबसे ज्यादा खोजा जाने वाला विषय था। आईपीएल के बाद कोरोनावायरस था, जो देश के 98 लाख लोगों को संक्रमित किया। तो जानते हैं टॉप ट्रेन्ड :

  1. Indian premier league(इंडियन प्रीमियर लीग)
  2. Coronavirus(कोरोनावायरस)
  3. US Election Results(यूएस इलेक्शन रिजल्ट)
  4. PM kisan Yojana( पीएम किसान योजना)
  5. Bihar Election Results(बिहार इलेक्शन रिजल्ट
  6. Delhi Election Results(दिल्ली इलेक्शन रिजल्ट)
  7. Dil Bechara(दिल बेचारा)
  8. Joe Biden(जो बिडेन)
  9. Leap Day(लीप डे)
  10. Arnab Goswami(अर्नब गोस्वामी)

ये 2020 में अब तक टॉप ट्रेन्ड में थे। अगले सीरीज पार्ट-2 में हमारे संवादाता संजीव सुमन आपको फिल्म और खेल पर जानकारी देंगे।

ad-s
ad-s