inner_banner

शिक्षक का खुलासा : मोतिहारी के सेंट मैरी स्कूल में जबरदस्ती धर्म परिवर्तन कराया जा रहा

  • हिन्दू शिक्षकों से गाय का मिट मंगाया जाता है

News24 Bite

May 16, 2021 1:17 pm

Motihari . जिले के मोतिहारी शहर स्थित एक क्रिश्चियन स्कूल से जबरन धर्म परिवर्तन और आर्थिक शोषण का मामला सामने आया है। जहां स्कूल के ही एक शिक्षक ने प्राचार्या पर आरोप लगाया है। जानकारी के मुताबिक, मोतिहारी के बरियारपुर स्थित सेंट मैरी स्कूल (St. Mary’s School) के शिक्षक आनंद प्रकाश ने स्कूल की प्राचार्या सिस्टर दीप्ती पर धर्म स्थानांतरण के लिए दबाव बनाने व आर्थिक शोषण करने आरोप लगाया है।

इस मामले को लेकर शिक्षक ने मोतिहारीएसपी तथा छतौनी थानाध्यक्ष को लिखित आवेदन भी दिया है, आवेदन में उन्होंने बताया है कि प्राचार्या ने वहां मौजूद नन और पादरियों के बिच बैठाकर जबरन यीशु का प्रार्थना करने पर मजबूर किया जाता था।

कोरोना काल में सैलरी मांगने पर ईसाई धर्म स्वीकार करने के लिए दबाव डाला गया। उन्होंने इस मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गिरिराज सिंह इत्यादि को मेल भी किया है।

न्यूज़ 24 बाईट से बातचीत में आनंद प्रकाश ने बताया उन्होंने इस मामले को लेकर जिला प्रशासन, छतौनी थाना को लिखित आवेदन भी दिया है लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है।

मोतिहारी के छतौनी स्थित मठिया के रहने वाले आनंद प्रकाश ने स्कूल प्रशासन पर सैलेरी नहीं देने और बिना वजह नौकरी से निकालने का भी आरोप लगाया है।

सेंट फ्रांसिस अकेडमी पर मिलीभगत का आरोप

वही इस मामले में आनंद प्रकाश ने सेंट फ्रांसिस अकेडमी के प्राचार्य पर भी आरोप लगाते हुए कहा ” सेंट फ्रांसिस अकेडमी के प्राचार्य ने उनके ऊपर धर्म परिवर्तन के लिए मानसिक दबाव डाला था इसके बदले स्कूल में प्रोन्नति तथा पैसे का ऑफर देते थे”

सिस्टर का एबॉर्शन

आनंद प्रकाश ने प्राचार्या पर स्कूल के ही एक सिस्टर का शहर के एक निजी अस्पताल में एबॉर्शन करवाने का आरोप लगाया है।

हिन्दू शिक्षकों से गाय का मिट मंगाया जाता है

आनंद प्रकाश ने बताया की स्कूल की प्राचार्या द्वारा हिन्दू शिक्षकों से गाय का मिट मंगाया जाता है। उन्होंने बताया कि खुद उन्होंने कितने बार लाकर दिया है।

विरोध करने पर स्कूल से निष्कासित कर दिया गया

आनंद प्रकाश का कहना है जब उन्होंने इन सब चीजों का विरोध करना शुरू किया तो उन्हें स्कूल से निकाल दिया गया और सैलरी भी नहीं दिया गया।

ad-s
ad-s