inner_banner

चंद घंटे की बारिश में डूबा मुजफ्फरपुर शहर, नगर निगम की खुली पोल

  • रिपोर्ट : चंचल पांडेय

News24 Bite

May 20, 2021 3:53 pm

मुजफ्फरपुर. इस तस्वीर को देखकर कहीं से लगता है कि यह तस्वीर किसी स्मार्ट सहर की हो सकती है? गर्मी के मौसम में बरसात की ऎहसास दिलाती यह तस्वीर है स्मार्ट शहर का दर्जा पाए मुजफ्फरपुर का है, जहां चंद घंटों की बारिश ने सड़कों को तालाब में तब्दील कर दिया है।

आगामी बरसात में स्थिति की भयावहता का अंदाजा इस तस्वीर से लगाया जा सकता है कि अगर मई के महीने पूरी सड़क जलमग्न हो सकती है तो फिर आगामी बरसात के दिनों में हालात कैसे होंगे?

इस बेमौसम बारिश में गुरुवार को जिले का मोतीझील इलाका ओवर फ्लो हो गया और बरसात तथा नाले का गंदा पानी लोगों की दुकान, मकानों में प्रवेश करने लगा। दुकानदारों का सारा सामान खराब हो गया। सड़कों पर लोगों का आवागमन बाधित हुआ। घंटो जाम की स्थिति बनी रही।

इधर, जिले में सड़क और लोगों के घर, दुकानों में होने वाले जलजमाव को देखते हुए नगर निगम के द्वारा बरसात पूर्व नाला सफाई व्यवस्था की कलई खुल चुकी है।

जानकारी के अनुसार, कुछ दिन पहले ही नगर निगम ने मोतीझील और शहर के दूसरे नालों की सफाई की थी। लेकिन इस साफ-सफाई के दावे को बारिश की चंद बूंदों ने तिनके की तरह बहा दिया है।

बता दें कि जलजमाव को लेकर बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने जिले में समीक्षा बैठक भी की थी। लेकिन, इसके बावजूद स्थिति जस की तस हैं। अब देखते है मुजफ्फरपुर नगर निगम इससे आगे सबक लेती है या नहीं??

ad-s
ad-s