inner_banner

गांव का नौजवान अपने अभिनय से कर रहा बिहार का नाम रौशन, Prince Sharma Bio

  • प्रिंस की वेबसिरिज 'हीरोबाज' Mx Player पे रिलीज होने को तैयार है

News24 Bite

November 26, 2022 9:46 am

Actor Prince Sharma Bio. एक 20 वर्ष का नौजवान जो अपने शानदार अभिनय के बदौलत सिनेमा के क्षेत्र में बिहार का मान बढ़ा रहा है। जिसने अपने टैलेंट और मेहनत के बदौलत सीतामढ़ी के छोटे से गांव बथनाहा से निकलर पुरे देश में अभिनय का लोहा मनवा रहा है, उस नौजवान का नाम प्रिंस शर्मा है।

प्रिंस ने शुरुआत की पढ़ाई अपने गावं से ही किया। उनके पिता जी अरविंद कुमार शर्मा सरकारी हॉस्पिटल मे कार्यरत है और माता कुमारी चंचल एक कुशल गृहणी है। 10th तक की पढ़ाई सीतामढी से ही कर के आगे की पढ़ाई के लिए मुजफ्फरपुर के कच्ची पक्की इलाके में नानी के पास भेज दिया गया जहां ये अपने मामा के साथ रहने लगे इनके मामा नुनु ठाकुर जो की खुद मार्शल आर्ट ट्रेनर और ब्लैक बेल्टर थे जिन्होंने इनको मार्शल आर्ट के गुण सिखाए धीरे धीरे धीरे इनकी रुचि मॉडलिंग के छेत्र में होने लगी लेकिन अच्छा प्लेटफार्म नही मिल पा रहा था ।

जिस वजह से ये मॉडलिंग के छेत्र में जाने की सिर्फ चाह मात्र ही रख पाए थे तभी उस वक्त के Mr Bihar के विजेता Mr India के फाइनलिस्ट लक्ष मोहन से मुलाकात हुई जो इन्हें अपने छोटे भाई के तरह रखा और मॉडलिंग और अभिनय के गुण शिखाये और पहला ब्रेक भी उन्होंने ही दिया लेकिन वो फिल्म रिलीज नहि हो पाई किसी कारणवश वैसे तो कई सारे विवादो से घिरे रहने के कारण इनका करियर विवादास्पद रहा है लेकिन प्रिंस जब हारने लगे एक्टिंग और कैरियर से तब इनकी नानी आशा ठाकुर जो की खुद एक सरकारी हॉस्पिटल में नर्स थीं और दीदी कुमारी आकांक्षा जो प्राइवेट टीचर थी उन्होंने मिलकर इनको बाहर भेजना उचित समझा।

प्रिंस की नानी बताती है की एक्टिंग का ऐसा कीड़ा था की रात के 2 बजे तक घर में एक्टिंग चिल्लाना रोना चलता रहता था एक मध्यम वर्गीय परिवार का दर्द पैसों का होता है इसलिए सबने मिलकर इनको दिल्ली भेजा जहां फिर से करियर की शुरूआत की तभी इनको पहली फ़िल्म (2 Month) मिली जिसके डायरेक्टर सूरज मीणा थे।

बकौल सूरज मीणा बताते है की जब पहली बार मुलाकात हुई तो इसकी क्षमता पहचान पाना मुश्किल था लेकिन जब एक्ट किया तो सेट पे मौजूद सबके रोंगटे खड़े हो गए इस तरह पहली फ़िल्म में काम किया और रिलीज हुई और प्रिंस की पहचान एक ऐक्टर के रूप में हुई इसके बाद इन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्म जैसे दारू बंद कल से, DBKS 2, जिला मुजफ्फरपुर, गैंगस्टर बबुआ जैसे कई सीरीज और फिल्मों में मुख्य भूमिका निभाई इनके साथ काम करने वाले डायरेक्टर्स का कहना है की बिहार और यूपी में वैसे बहुत सारे ऐक्टर है लेकिन जब भी अच्छे और वर्सेटाइल ऐक्टर की सूची होगी तो उसमे अव्वल स्थान प्रिंस रखते है।

अभी प्रिंस की वेबसिरिज (हीरोबाज)जो की इन दिनो Mx Player पे रिलीज होने को तैयार है जिसमे भी इन्होने मुख्य भूमिका निभाई है हम उनकी उज्जवल भविष्य की कामना करते है लेकिन एक सवाल भी साथ रखते है क्या ऐसे ऐक्टर का सपोर्ट करना गलत है जो बिहार की मिट्टी से जन्मा बिहार के नाम ऊपर बढ़ाने की कोशिश कर रहा है उसको हम सिर्फ लाइक, शेयर करके सपोर्ट नहीं कर सकते जरा सोचिएगा की हम बिहार वासी ऐसे कलकार का सपोर्ट करे तो वो कितना आगे जा सकता है क्योंकि ऐसे बहुत कलाकार जो गुमनामी में समुद्र में समाता जा रहा, वजह है हम बिहार वासी जो इनका सपोर्ट नहीं कर पाते या सपोर्ट नहीं करते। लेकिन अब जरुरत ऐसे कलाकारों को अपना प्यार और सपोर्ट देना, तभी तो ऐसे कलाकार अपने शानदार अभिनय से राज्य और जिले का नाम रौशन करेंगे।

ad-s
ad-s