inner_banner

प्रेमिका ने धोखा दिया तो IAS बने, अब वेब सीरीज में कर रहे एक्टिंग, जानिए दिल्ली के डिप्टी कमिश्नर की कहानी

  • अभिषेक का विवाह यूपी की चर्चित आईएएस अधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल से हुआ है
  • अपडेट : चंचल पांडेय.

News24 Bite

May 30, 2021 6:45 am

IAS Abhishek Singh. आज हम एक ऐसे सख्स के बारे में बात करने वाले है, जिसने प्यार में दोखा खाने के बाद किसी तरह से खुद को संभाला फिर दिन-रात मेहनत करके आईएएस अफसर (IAS Officer) बना, दिल्ली का डिप्टी कमिश्नर बनकर खूब नाम कमाया। लेकिन कहानी यहीं नहीं रूकी, उनकी किस्मत में तो कुदरत ने बहुत कुछ लिख रखा था।

आईएएस अफसर बनने के बाद अचानक से उन्हें एक्टर (Actor) बनने का मौका मिला। और वे देखते ही देखते आईएएस अफसर के साथ साथ एक एक्टर भी बन गए। जी हाँ हम बात कर रहे है ‘दिल तोड़ के’ गाने से चर्चा में आए आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह की।

आईएएस अभिषेक सिंह की जीवन बड़ी ही इंट्रेस्टिंग रही है। फिलहाल अभिषेक सिंह दिल्ली में उपायुक्त (Delhi Deputy Commissioner) के पद पर कार्य कर रहे हैं।

Advertisement
Advertisement

उत्तर प्रदेश के जौनपुर के रहने वाले अभिषेक का विवाह यूपी की चर्चित आईएएस अधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल (IAS Durga Shakti Nagpal) से हुआ है। दुर्गा शक्ति ने यूपी में अपने कार्यों से बहुत चर्चा बटोरी है। इनको चार साल की एक बेटी भी है।

IAS अभिषेक की लव स्टोरी

एक इंटरव्यू के दौरान आईएएस अभिषेक सिंह ने बताया था कि वे प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे थे तब एक लड़की से बेपनाह मोहब्बत करते थे। उससे शादी तक करना चाहते थे, मगर उन्हें प्यार में धोखा मिला। उनकी प्रेमिका उन्हें छोडक़र चली गई। जिसके बाद वह आत्महत्या करना चाह रहे थे। उसे भूल भी नहीं पा रहे थे, पंरतु किसी तरह से उन्होंने खुद को संभाला, किताबों से दोस्ती की और यूपीएससी की तैया​री में जुट गए। 2011 में अभिषेक सिंह पहले ही प्रयास में 94वीं रैंक हासिल कर आईएएस बन गए।

IAS से एक्टर बनें अभिषेक

अभिषेक सिंह ने एक इंटरव्यू में बताया कि एक बार वह अपने दोस्त और बॉलीवुड के जाने माने कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा के पास उनके ऑफिस में बैठे थे।

Advertisement
Advertisement

वही उनकी दिल्ली क्राइम सीजन 2 के कास्ट्स से मुलाकात हुई। उन्हें उस वक्त नहीं पता था कि मैं एक आईएएस ऑफिसर हूं। उन्हें लगा कि मैं एक एक्टर हूं। उन्होंने मुझे बोला कि एक रोल है, क्या आप करोगे? यह एक रियल आईएएस ऑफिसर का रोल है। यह सुनकर मुकेश छाबड़ा हंसने लगे और उन्होंने उनसे कहा कि आप एक रियल आईएएस ऑफिसर से ही बात कर रहे हो। फिर ऑडिशन हुआ और फिर ऐसे एक्टिंग कैरियर की शुरूआत हुई।

ad-s
ad-s